Monday 22 September 2014

Recruitment of Medical Officer in Uttarakhand उत्तराखंड ने मेडिकल ऑफिसर की भर्ती ..

उत्तराखंड ने मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों को भरने के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं। पदों की कुल संख्या 747 है।
इन पदों में सामान्य वर्ग के 399 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 145 पद, अनुसूचित जाति के 195 पद व अनुसूचित जनजाति के 8 पद शामिल हैं।
विज्ञापित पदों की शैक्षिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की उपाधि या उसके समकक्ष अर्हता रखी गई है। आवेदकों की उम्र सीमा 21 से 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2014 से की जायेगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है।इन पदों के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।
साक्षात्कार से पहले अभ्यर्थियों को समस्त शैक्षणिक व आरक्षण संबंधी दावों को मूल प्रमाण पत्र के रूप में प्रस्तुत करना होगा। अंतिम चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त किए गए अंकों के योग के आधार पर होगा।
विज्ञापित पदों के लिए 15,600 से 39,100 रुपये वेतनमान निर्धारित किए गए हैं। विज्ञापित पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये, आरक्षित वर्ग को 60 रुपये निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से जमा करना होगा। किसी अन्य माध्यम से या बिना आवेदन शुल्क के किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार उत्तराखंड पीएससी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर, 2014 तथा एसबीआई बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर, 2014 निर्धारित की गई है।
पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट समस्त आवश्यक दस्तावेजों व परीक्षा शुल्क के बैंक चालान की छायाप्रति के साथ आयोग कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर, 2014 है।
आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निर्धारित तिथि तक आयोग कार्यालय में जमा न करने पर अभ्यर्थी का आवेदन निरस्त कर दिया जायोगा। अभ्यर्थी आवेदन की एक प्रति भविष्य में चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रखें।
आवेदन करने एवं आवेदन संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार उत्तराखंड पीएससी की वेबसाइट http://ukpsc.gov.in पर लॉग ऑन करें।


No comments:

Post a Comment