Thursday 14 August 2014

ITBP में सब इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स), असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फर्मासिस्ट, लैब टेक्निशियन), व हेड कांस्टेबल (मिडवाइफ) नौकरी का मौका अंतिम तिथि 5 सितंबर, 2014

ITBP में योग्य उम्मीदवारों के लिए पैरा मेडकिल स्टाफ के कुल 35 रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में सब इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स), असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फर्मासिस्ट, लैब टेक्निशियन), व हेड कांस्टेबल (मिडवाइफ) के पद शामिल हैं। इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता 12वीं रखी गई है। इसके अलावा उम्मीदवारों को पद से संबंधित डिप्लोमा/डिग्री व कार्य अनुभव का होना आवश्यक है। साथ ही साथ उम्मीदवार को शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होना अनिवार्य है।

विज्ञापित पदों में सब इंस्पेक्टर के लिए 9,300-34,800 रुपये व अन्य सभी पदों के लिए 5,200-20,200 रुपये वेतनमान निर्धारित किए गए हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई 170 सेमी. व महिला उम्मीदवारों की लंबाई 150 सेमी. होनी चाहिए। आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपए का आईपीओ या सीआरएफएस निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार जमा करना होगा। आरक्षित वर्ग और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा।
इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा, ट्रेड परीक्षा व साक्षात्कार के आधार पर किया जायेगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। विज्ञापित पदों में सब इंस्पेक्टर के लिए 21-30 वर्ष, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए 20-28 वर्ष व हेड कांस्टेबल के लिए 18-25 वर्ष आयु निर्धारित की गई है। आयु की गणना 5 सितंबर, 2014 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।
आवेदन पत्र को अभ्यर्थी केवल ऑफलाइन तरीके से भर सकते है। आवेदन हेतु आवेदन फॉर्म संबंधित वेबसाइट पर उपलब्ध है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 सितंबर, 2014 है। आवेदन पत्र तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार http://itbpolice.nic.in/ पर लॉग ऑन करें।  

No comments:

Post a Comment