Sunday 25 May 2014

6,183 clerical posts in SBI , क्लर्क के 6,183 पदों पर भर्ती SBI में

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क के 6183 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों पर भर्ती हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मांगे गए हैं। इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता स्नातक है।


ऑनलाइन के माध्यम से शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 14 जून, 2014 तथा चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 17 जून, 2014 निर्धारित की गई है।

इन पदों को भरने के लिए ऑनलाइन परीक्षा व साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा।

SBI में क्लर्क के 6,183 पदों पर भर्ती

योग्य उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया

क्लर्क के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस, सामान्य अंग्रेजी, गणितीय अभियोग्यता, तर्कशक्ति परीक्षण, विपणन व कंप्यूटर से संबंधित 200 प्रश्न पूछे जाएंगे जो 200 अंको का होगा।

ऑनलाइन परीक्षा में सफल होने वाले युवाओं को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन मेरिट के अनुसार किया जाएगा।

SBI में क्लर्क के 6,183 पदों पर भर्ती

आवेदन शुल्क व वेतनमान

आवेदन शुल्क व वेतनमान

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क के जिन पदों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं उन पदों के लिए वेतनमान 7200 से 19300 रुपये निर्धारित किए गए हैं।

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य आवेदक के लिए 450 रुपये है ‌ज‌बकि एससी/एसटी/विकलांग के लिए आवेदन की फीस 100 रुपये है। आयु का निर्धारण 1 मई, 2014 से किया जाएगा।

SBI में क्लर्क के 6,183 पदों पर भर्ती

ऐसे करें, आवेदन

ऐसे करें, आवेदन

इन पदों पर उम्मीदवार केवल ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करने के बाद चालान फॉर्म डाउनलोड करके शुल्क जमा कर सकते है।

आवेदन शुल्क ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से किया जा सकता है। पंजीकरण की आखिरी तारीख 14 जून, 2014 निर्धारित की गई है। आवेदन तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार http://www.sbi.co.in/ पर लॉग ऑन करें।

No comments:

Post a Comment